जानिए कैसा रहेगा आपका जीवन।
अपने जीवन की भविष्यवाणियां पढ़ें।

शनि ग्रह का गति परिवर्तन और आपकी राशि पर प्रभाव

ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री
ॐ प्राम प्रीम प्रौम सः शनये नमः.....23 मई को अपराह्न समय 14.बजकर 42.मिनट पर शनि ग्रह की चाल में बदलाव होने वाला हैं,शनि देव चंद्रमा के नक्षत्र श्रवण में और अपनी ही राशि मकर में वक्री हो रहे है,और 11 अक्टूबर को इसी नक्षत्र में गोचर करते हुए मार्गी होंगे,अर्थात शनि महाराज 04 महीने 17 दिनों तक वक्री गति में रहेंगे.!

-:'महामारी में अल्पता आने के हैं संजोग':-
शनि ग्रह के वक्री होने से विश्वभर पर आये संकट में कुछ कमी आएगी एवं धीरे धीरे भय का वातावरण खत्म होगा,लोगों के आत्मविश्वास में बृद्धि होगी एवं आरोग्यता की प्राप्ति होगी,शनि ग्रह के वक्री गति से महामारी के असर में कमी आने की भी संभावना है,लोगों में वायरस से बचाव व दैनिक गतिविधियों में बढ़ोत्तरी होगी,लेकिन खाने की चीजों के दाम बढ़ने की संभावना हैं,गर्मी और लू से लोगों की परेशानियां भी बढ़ सकती हैं,प्राकृतिक आपदाएं भी आएँगी,भारत के पड़ोसी देशो में उत्पात बढ़ने के योग बन रहे हैं,सरकार की आलोचनाओं अपने चर्म पर रहेगी,पक्ष-विपक्ष का तू-तू मैं-मैं का खेल भी भी खूब चलेगा.!

-:'साढ़ेसाती और ढय्या वालों को रहना होगा सावधान":-
शनि की वक्री चाल से साढ़ेसाती वाली राशियां धनु,मकर और कुंभ वाले लोग परेशान हो सकते हैं, इनके साथ ही मिथुन और तुला राशि पर ढय्या होने से इन राशियों के लोगों को भी सावधान रहना होगा,शारीरिक और मानसिक कष्ट भी हो सकते हैं,शनि के अशुभ असर से बचने के लिए गलत और गैर कानूनी कामों से दूर रहना होगा,साथ ही जिन लोगों का चन्द्रमा ख़राब हैं उन्हें भी सचेत रहने की परम आवश्यकता हैं..!

शनि के वक्री होने से सभी राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव रहेगा आइए जानते हैं शनि की वक्री/उल्टी चाल से कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल.....


मेष राशि :-
इस राशि के जातकों के लिए ये समय सामान्य रहेगा,कार्यों में सफलता के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है,मानशिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है,अपने सहकर्मियों से वादविवाद से बचें.!

वृष राशि :-
इस राशि के जातकों को भाग्य का साथ कम अल्प ही मिलेगा और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है,इस समय आप धैर्य से काम लें अधिक परिश्रम करें,परिवार को प्राथमिकता दें.!

मिथुन राशि :-
मिथुन राशि के जातकों को धन हानि के योग,लेन- देन संबंधित कार्य न करें,स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.आपकी इस समय शनि की अष्टम ढैय्या चल रही है,इस लिए स्वास्थ्य का विशेष-विशेष ध्यान रखें.!

कर्क राशि -:-
इस राशि के जातकों को इस समय भाग्य तो साथ देगा लेकिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कमी की अथवा मतभेदों के कारण परेशान रह सकते हैं,इसलिए अपने दाम्पत्य रिश्तों को मधुर रखें, परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है.!

सिंह राशि -:-
सिंह राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा,शनि के वक्री होने से स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव पड़ सकता है,स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रखेंगे तो धन- खर्च अधिक हो सकता है,तनाव की स्थिति भी रह सकती हैं.!

कन्या राशि :-
शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय शुभ नहीं कहा जा सकता है,वाद- विवाद से दूर रहें,परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें,कार्यक्षेत्र में नये अवसर प्राप्त हो सकते हैं.!

तुला राशि :-
परिवार के सदस्यों से मतभेद हो सकते है,इस समय धैर्य से काम लें,माता के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें,वाहन से सम्वन्धित कष्ट और धन हानि भी हो सकती है,इस समय आपको अपना और अपनों का विशेष ध्यान रखना होगा.!

वृश्चिक राशि :-
इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है,सोच- समझकर ही लेन- देन संबंधित कार्य करें,खान-पान का विशेष ध्यान रखें,अतिआत्मविश्वास से बचे,ब्यर्थ के वादविवाद में न उलझें,धन सोच समझकर ही खर्च करें,अन्यथा आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपईय्या हो सकता हैं.!

धनु राशि -:-
धनु राशि के जातकों को अधिक सावधानी रखने की आवश्यकता हैं,आपकी शनि की साढ़े चल रही हैं,आर्थिक क्षेत्र में विशेष नियंत्रण रखे,ससुराल पक्ष से अपने रिश्ते मधुर रखें,वाणी पर सयंम रखें.स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.!

मकर राशि :-
मकर राशि के जातकों को तनाव का सामना करना पड़ सकता है,शनि महाराज आपकी ही राशि में वक्री हो रहे हैं,मन को शांत रखने का प्रयास करें,स्वास्थ्य का ध्यान रखें,परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें,वाहन से सम्बंधित सावधानी रखें.!

कुंभ राशि -:-
आपकी राशि से बारहवें भाव में शनि का वक्री होना ब्यर्थ के वादविवाद को जन्म दे सकता हैं,शनि की साढ़े साती के कारण संयम रखें अन्यथा कोर्ट कचहरी के दर्शन और यात्रा होगी,रोड रेंज से सम्बंधित दुर्घटना भी हो सकती हैं,इस समय धन की कमी हो सकती है,कार्यों में सफलता के लिए भागदौड़ अधिक रहेगी,अधिक परिश्रम करें सफलता अवश्य प्राप्त होगी.!

मीन राशि :-
मीन राशि के जातकों को संतान से सम्वन्धित कष्ट रह सकता हैं,आर्थिक क्षेत्र में अधिक चिंतित न हों आपको लाभ प्राप्त होगा,परिवार के साथ समय बितायेँ,भूमि भवन/वाहन में निवेश कर सकते हैं,माता के स्वास्थय का विशेष ध्यान रखें.!

अशुभ प्रभाव बचाव हेतु करें उपाय :- प्रतिदिन शनि स्त्रोत का पाठ,शनि के वैदिक मंत्र अथवा ॐ प्राम प्रीम प्रौम सः शनये नमः का नित्य जप करें,पीपल या शनि प्रतिमा के समीप सरसों के तेल का दीपक प्रज्ज्वलित करें,योग्य ज्योतिषी से अपनी जन्म पत्रिका से सम्वन्धित परामर्श प्राप्त करें.!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें...!